HealthifyMe के द्वारा अब आसानी से कर सकते हैं वैक्सीनेशन स्लॉट बुक, जानें कैसे

0
1


भारतीय फिटनेस स्टार्टअप HealthifyMe ने अपने ऐप पर COVID-19 वैक्सीनेशन स्लॉट बुकिंग शुरू की है। कंपनी ने खुद को CoWIN के साथ एक एप्लीकेशन सर्विस प्रोवाइडर (ASP) के रूप में रजिस्टर किया है। यह यूजर्स को स्लॉट खोजने और उनके बारे में नोटिफाई करने के अलावा, उन्हें बुक करने में मदद करेगा। इस साल की शुरुआत में HealthifyMe ने 10 भाषाओं में VaccinateMe.in को लॉन्च किया था। इस सेवा ने 80 लाख से अधिक लोगों को आस-पास वैक्सीनेशन स्लॉट खोजने में मदद की है और जैसे ही स्लॉट उपलब्ध होते हैं, उसके बारे में सूचित किया जाता है। इसके अतिरिक्त HealthifyMe ने Under45 टीम को भी नियुक्त किया है जो टेलीग्राम पर वैक्शीनेशन स्लॉट अलर्ट को बढावा दे रही है। 

HealthfyMe का उपयोग करके वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करने के लिए ऐप डाउनलोड करें। फिर नीचे दाएं कोने पर VaccinateMe सेक्शन पर जाएं। अपने पिन कोड या जिला विकल्प का उपयोग करके स्लॉट खोजें। उपलब्ध स्लॉट वाले टीकाकरण केंद्रों की एक श्रृंखला एक ब्राउज़र में दिखाई देगी। आप जिस केंद्र पर जाना चाहते हैं उसे चुनें और Book पर क्लिक करें। Vaccinate.me साइट आपको OTP का उपयोग करके लॉग-इन करने के लिए कहेगी और उस व्यक्ति का चयन करेगी जिसके लिए स्लॉट बुक किया जा रहा है। एक बार जब आप यूजर का चयन कर लेते हैं, तो रीयल-टाइम उपलब्धता के अधीन एक स्लॉट आसानी से बुक हो जाएगा।

HealthifyMe को अगले 3 महीनों में अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से 1 करोड़ स्लॉट बुकिंग प्राप्त करने की उम्मीद है। जैसा कि बताया गया है इसने Under45 टीम को भी नियुक्त किया है। Under45 वैक्सीनेशन स्लॉट उपलब्धता फाइंडर चेन्नई स्थित तकनीकी विशेषज्ञ बर्टी थॉमस द्वारा विकसित किया गया था। थॉमस एक सहायक निदेशक के रूप में HealthifyMe में शामिल हुए हैं और HealthifyMe के वरिष्ठ निदेशक और VaccinateMe के प्रोजेक्ट लीड मनन चंदन के साथ काम करेंगे। उनके साथ सुचदीप जुनेजा जिन्होंने एमएच वैक्सीनट्रैकर (mhVaccineTracker) विकसित किया और चंद्रादित्य पुटुवेरु जिन्होंने ब्लोर वैक्सीन (BloreVaccine) ट्विटर बॉट लॉन्च किया, वे भी VaccinateMe प्लैटफॉर्म को आगे बढ़ाने के लिए बोर्ड पर आए हैं। कंपनी का कहना है कि VaccinateMe, under45, BloreVaccine और mhVaccineTracker ने अब तक 120 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन स्लॉट खोजने में मदद की है। इसके साथ ही SMS, Telegram और WhatsApp के माध्यम से अब तक 10 करोड़ से अधिक अलर्ट भेजे गए हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here